Lava Agni 2 5G Vs Iqoo Z7 Pro फुल कंपैरिजन। जानें लुक्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।Lava Agni 2 5G Vs Iqoo Z7 Pro full specs

 
Lava Agni 2 5G Vs Iqoo Z7 Pro फुल कंपैरिजन। जानें लुक्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।Lava Agni 2 5G Vs Iqoo Z7 Pro full specs

आज हम कंपैरिजन करेंगे। लावा अग्नि टु स्मार्ट फ़ोन को Iqoo Z7 Pro स्मार्टफोन के साथ में और जानेंगे लुक्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

Lava Agni 2 5G vs Iqoo Z7 Pro: डिस्पले 

 यहाँ पर हम सबसे पहले बात करेंगे दोनों स्मार्टफोन्स के डिस्प्ले की। तो आपको बता दूँ की लावा के अंदर हमें 6.71 इंचेस की फुल एचडी +3 डी कर्व्ड डिस्प्ले दी गई है जोकि 120 हर्ट्स के रिफ्रेश रेट को फॉर्वर्ड करती है और वहीं दूसरी तरफ के iqoo के अंदर हमें 6.38 इन चीज़ की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। जो कि 90 हर्ट्स के रिफ्लेक्शन रेट का स्पोर्ट करती है। यानी की दोस्तों डिस्प्ले आवर मनी कन्टेन्ट वोचिंग के हिसाब से दोनों स्मार्टफोन्स की एक दम बढ़िया वाली है क्योंकि दोनों फोन्स में हमें पैनल मिल रहा है। काफी अच्छी बात है लेकिन दोस्तों अगर आपको कर्व डिस्प्ले के हिसाब से स्मार्ट फ़ोन लेना है।, प्रीमियम फ़ोन आपने हाथ में पकड़ रखे हैं तब आप यहाँ पर डेफिनेटली लावा की तरफ से जरूरत से जाइए, क्योंकि इस फ़ोन में हमें कर डिस्प्ले दी गई है।लेकिन रिफ्रेश रेट के मामले में iqoo वालों ने कॉस्ट कटिंग कर दी है। 

Lava-Agni-2-5G-Vs-Iqoo-Z7-Pro-full-specs
Lava-Agni-2-5G-Vs-Iqoo-Z7-Pro-full-specsLava-Agni-2-5G-Vs-Iqoo-Z7-Pro-full-specs


 Lava Agni 2 5G vs Iqoo Z7 Pro:ऑपरेटिंग सिस्टम

ऑपरेटिंग सिस्टम की अगर हम बात करें तो Lava Agni 2 5G का फ़ोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड 13 के साथ में आते हैं जो कि स्टॉक ऐंड्रॉयड पर बेस्ट है। वहीं दूसरी तरफ iqoo Z7 Pro का फ़ोन भी आउट ऑफ द बुक्स एंड 13 के साथ में आता है जो कि फंड है 13 पर बेस्ट है। यानी की दोस्तों ऑपरेटिंग सिस्टम के मामले में यहाँ पर दोनों स्मार्टफोन बढ़िया है क्योंकि दोनों फोन्स हमें आउट ऑफ द बॉक्स के साथ में मिल रहे हैं। लेकिन अगर हमें यूएई में से किसी एक को चूज करना हो तो नो डाउट जो Lava के अंदर हमें स्टॉक दिया गया। बिल्कुल क्लीन एक्सपिरियंस फ़ोन चलाने में आपको मज़ा आ जायेगा। चिपसेट की अगर हम बात करें तो लावा के अंदर हमें डाइमंड सिटी 7050 चिपसेट दिया गया है, जो की सिक्स नैनोमीटर टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है। वहीं दूसरी तरफ iqoo के अंदर हमें डाइमंड सिटी 925 चिपसेट दिया गया, जो कि सिक्स नैनोमीटर टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है। और आपको बता दूं ये जो दोनों चिपसैट है न डे टु डे परफॉर्मेंस और गेमिंग के मामले में काफी ज्यादा बढ़िया है ।

Lava Agni 2 5G vs Iqoo Z7 Pro: कैमरा सेटअप 

अब बारी आती है बैग कैमरा सेटअप की तो Lava के बैग में मैं क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया। वहीं दूसरी Iqoo तरफ के बैग में हमें ड्यूल कैमरे का सेटअप दिया गया है और सबसे पहले हम बात करेंगे लावा की तो इस फ़ोन का मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा लाइट कैमरा है। 8 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है 2 मेगापिक्सल का जो डेथ कैमरा वो भी है 2 मेगापिक्सल का और वहीं दूसरी तरफ iqoo फ़ोन का मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा है 2 मेगापिक्सल का और आपको बता दू दोस्तों दोनों स्मार्टफोन्स का जो मेन कैमरा है, वो तो काफी अच्छी फोटो और वीडियो आपकी क्लिक कर देगा। उसमें आपको कोई दिक्कत नहीं आएगी, लेकिन iqqo वालों ने कोई अल्ट्रा लाइट कैमरा में कुछ भी नहीं दिया। सिर्फ 3 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा दे रहे हैं जो की यूज़लेस है। इसलिए अगर आपकी प्राइऑरटी अल्ट्रा लाइट कैमरा है तो डेफिनेटली आप यहाँ पर lava की तरफ ही जरूर से जाईये और मैक्सिमम विडीओ कॉलिंग आप दोनों स्मार्टफोन्स के बैग कैमरा से 4k तक कर सकते हैं। फ्रंट कैमरा के अगर हम बात करें तो दोनों फ़ोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया।और वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। सेल्फी लवर के हिसाब से यहाँ पर दोनों स्मार्टफोन्स बढ़िया है।

Lava Agni 2 5G vs Iqoo Z7 Pro: बैटरी बैकप 

बैटरी डिपार्ट्मेन्ट की। अगर हम बात करें तो Lava फ़ोन के अंदर हमें 4700mah की बैटरी दी गई है जो की 66 वोट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। वहीं दूसरी तरफ आईक्यू के अंदर हमें 4500mah की बैटरी दी गई है जो की 44 वोट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। बैटरी डिपार्टमेंट में भी iqoo वालो ने कॉस्ट कटिंग करी है।बड़ी बैटरी और ज्यादा फास्ट चार्जिंग चाहिए।डेफिनेटली आप यहाँ पर लावा की तरफ ही जरूर से जाईये 

Lava Agni 2 5G vs Iqoo Z7 Pro: प्रोसेसर 

 नेटवर्क कनेक्टिविटी की अगर हम बात करें तो दोनों स्मार्टफोन से यहाँ पे 5जी कनेक्टिविटी के साथ में आते हैं लेकिन वो तो फायदे बैंड से यहाँ पर फरक है क्योंकि लावा का फ़ोन 13 फीसदी बैंड को स्पोर्ट करता है। वहीं दूसरी तरफ का फ़ोन सिर्फ Iqoo 6 फीसदी बैंड को स्पोर्ट करता है। ट्रूली फिजी कनेक्टिविटी का मज़ा चाहिए।डेफिनेटली आप लावा की तरफ ई जरूर से जाईये और दोस्तों 3.5 है माम् देखा में लावा फ़ोन के अंदर नहीं दिया गया। लेकिन इको के अंदर हमें दिया गया है और सिक्युरिटी के लिए दोनों स्मार्टफोन्स के अंदर अंदर डिस्प्ले, फिंगरप्रिंट, सेंसर प्लस फेस हम लोग भी देखने को मिल जाता है।

 Lava Agni 2 5G vs Iqoo Z7 Pro: कीमत 

 अब लास्ट में हम बात करते हैं दोनों फोन्स की प्राइसिंग की तो आपको बता दूँ कि लावा फ़ोन के 8रैम, 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की प्राइसिंग है। ₹22,000 कीमत वहीं दूसरी तरफ को iqoo फ़ोन के 8+128 जीबी वेरिएंट की प्राइसिंग है। ₹20,000 और अगर आपको कर डिस्प्ले के हिसाब से स्टॉक ऐंड्रॉयड एक्सपीरियंस के हिसाब से ओवरऑल एक दम बढ़िया स्मार्टफ़ोन चाहिए ना भाई डेफिनेटली आप यहाँ पर लावा की तरफ जरूर से जाईये और वहीं दूसरी तरफ दोस्तों अगर आपको फ्लैट डिस्प्ले के हिसाब से स्मार्ट फ़ोन चाहिए जिसमे की आप बढ़िया वाली गेमिंग भी कर पाओ तब आप यहाँ पर डेफिनेटली की तरफ जरूर से जाईये।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ