लॉन्च ! 24GB रैम के साथ लॉन्च हुआ, Redmi K60 Ultra स्मार्टफोन। जाने क्या है, क़ीमत।redmi k60 ultra china

 स्मार्टफोन बनाने वाली टेक कंपनी Xiaomi की उप - ब्रांड कंपनी Redmi अपनी न्यू लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi K60 Ultra को लॉन्च कर दिया है। Redmi की न्यू स्मार्टफोन मे ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। कम्पनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi K60 Ultra 24GB रैम से लैस किया गया है।यह फोन IP68 रेटिंग वाला है, जिससे यह डस्ट और वॉटर रजिस्टेंट के तौर पर लॉन्च किया गया है। फिल्हाल कंपनी इस स्मार्टफोन को स्थानीय मार्केट चीन में लॉन्च किया है। उम्मीद है कि कंपनी इस डिवाइस को जल्द ही इंडियन मार्केट में लॉन्च के लिए उतार सकती है। चलिए जानते हैं इस Redmi K60 Ultra फोन की सारे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में। 

redmi-k60-ultra-lonch-in-china


यह भी पढ़ें >लॉन्च ! 68W फास्ट चार्जिंग और दमदार परफॉरमेंस के साथ लॉन्च हुआ, Xiaomi Mix Fold 3 स्मार्टफोन।xiaomi mi mix fold 3 release date


Redmi K60 Ultra डिस्पले स्क्रीन 

सबसे पहले हम बात करेंगे इस लेटेस्ट K60 Ultra डिवाइस की डिस्पले स्क्रीन कि तो यहां पर कंपनी के तरफ से इस फोन मे मे आपको 6.67 इंच का 1.5K AMOLED डिस्प्ले स्क्रीन देखने को मिलता है। जो कि इस फोन में 2272x1220 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ डिस्प्ले 144Hz के रिफ्रेश रेट और 2600 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल को सपोर्ट करता है। Redmi ने अपनी न्यू लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi K60 Ultra डिवाइस को तीन कलर ग्रीन, वाइट और ब्लैक ऑप्शन मे लॉन्च किया है।सुरक्षा के लिए फोन को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस किया गया है।


Redmi K60 Ultra कैमरा सेटअप 

Redmi K60 Ultra स्मार्टफोन कि कैमरा सेटअप कि ओर देखे तो यहां पर आपको रेडमी K60 Ultra डिवाइस में कम्पनी ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप का ऑफ़र दे रही है और जिसका मेन कैमरा सेटअप 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है, साथ मे 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस शामिल किया है। फोन का तीनो कैमरे एलइडी फ्लैस लाईट से लैस किया गया है।सेल्फी कैमरा की जहां तक बात करे तो फोटोग्राफी के सोखिन लोगो के लिए फोन मे 20 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग सेल्फी कैमरा सेंसर दे रही है। फिलहाल यह फोन इंडियन मार्केट में उपलब्ध नहीं है।

redmi-k60-ultra-lonch-in-china


Redmi K60 Ultra प्रोसेसर 

परफॉरमेंस की अगर बात करें तो Redmi अपनी न्यू लेटेस्ट Redmi K60 Ultra स्मार्टफोन को मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9200+ चिपसेट प्रोसेसर से लैस किया है।ओएस (OS) की जहां तक बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 13 आउट ऑफ द बॉक्स पर बेस्ड है और MIUI 14 पर काम करता है। कम्पनी का यह लेटेस्ट ट्रांसपेरेंट फोन 24GB तक की LPDDR5x रैम और 1TB तक के UFS 4.0 स्टोरेज ऑप्शन में आता है। कम्पनी ने इस स्मार्टफोन को ख़ास तरह से तैयार किया है जिसको लोग खूब पसंद कर रहे हैं।


Redmi K60 Ultra बैटरी लाइफ 

बैटरी पॉवर की अगर बात करूं तो इस डिवाइस को ऑन रखने के लिए कम्पनी लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi K60 Ultra मे 5000mAh की बड़ी बैटरी बैकअप दे रही है जिसको चार्ज करने के लिए कंपनी की तरफ से 120W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जायेगा। कम्पनी इस डिवाइस के साथ तगड़ी बैटरी लाइफ दे रही है। जिसको 120W की फास्ट चार्जर दिया जायेगा।


redmi-k60-ultra-lonch-in-china


यह भी पढ़ें >लॉन्च के लिए है, तैयार Realme की 108MP कैमरा वाली स्मार्टफोन Realme 11 5G। जाने कितनी है कीमत।realme 11 5g specs


Redmi K60 Ultra प्राइस 

जानकारी के लिए बताते चलें कि कम्पनी फिल्हाल Redmi K60 Ultra स्मार्टफोन को चाइनीज मार्केट लॉन्च किया है। जिसकी शुरुआती कीमत 2599 युआन यानी इंडियन रूपये मे लगभग ₹30,000 हजार रुपये के क़रीब रखा गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि कम्पनी इस स्मार्टफोन को इस महिने के अंत तक इंडियन मार्केट में लॉन्च के लिए उतार सकते है।कनेक्टिविटी सपोर्ट के लिए Redmi K60 Ultra स्मार्टफोन मे ब्लूटूथ 5.3,वाई-फाई 7 जैसे अन्य ऑप्शन दिए गए हैं। कम्पनी के यह लेटेस्ट फोन IP68 रेटिंग वाला है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ