लॉन्च के लिए है तैयार,Honor 90 Lite स्मार्टफोन। जाने क्या है कीमत।honor 90 lite specs

 स्मार्टफोन बनाने वाली, चाइनीज कंपनी Honor अपने न्यू स्मार्ट फोन को लेकर चर्चा में हैं। हम बात कर रहे हैं, Honor 90 Lite की जिसको कम्पनी ने मंगलवार को यूरोपीय मार्केट में लॉन्च किया गया। कंपनी ने ऑनर सीरिज के हैंडसेट मे मीडियाटेक के ऑक्टा-कोर डाइमेंसिटी 6020 SoC चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फ़ोन को 8GB रैम और 256GB इनबिल्ट स्टोरेज क्षमता के साथ लॉन्च किया गया है। फोन मे ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप के साथ आता है, बैक कैमरा सेटअप 100 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर और 6.7 इंच का एलटीपीएस एलसीडी डिस्प्ले है।। कहा जा रहा है कि कम्पनी Honor 90 Lite को जल्द ही ग्लोबल मार्केट सहित इंडियन मार्केट में भी लॉन्च करेंगी।

honor-90-lite-specs


यह भी पढ़ें > कल लॉन्च होगी, Honor की स्मार्ट टैब।Honor Pad X8 ।Honor pad x8 lonch in india


Honor 90 Lite डिस्पले स्क्रीन 

यूरोपीय मार्केट में लॉन्च हुए, रिपोर्ट के मुताबिक इस Honor 90 Lite स्मार्टफोन मे 6.7 इंच का फुल-एचडी+ (1,080x2,388 पिक्सल) एलटीपीएस एलसीडी डिस्प्ले स्क्रीन देखने को मिलता है, जिसमें 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट स्पोर्ट दिया गया है और Honor 90 Lite आस्पेक्ट रेशियो 19.9:9 है। कम्पनी इस स्मार्टफोन को यूरोप में तीन कॉलर मिडनाइट ब्लैक, टाइटेनियम स्लीवर और सियान लेक कलर ऑप्शन वेरिएंट मे लॉन्च किया है। यूरोपीय यूजर्स इस फोन को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध है।


Honor 90 Lite कैमरा सेटअप 

कैमरा क्वालिटी पर नजर डालें तो यहां पर कंपनी की ओर से इस स्मार्टफोन मे ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। जिसका बैक कैमरा सेटअप 100 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर,साथ मे एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा सेंसर के साथ आता है। कम्पनी का दावा है कि उनका यह डिवाइस 10x तक डिजिटल जूम और फोटोग्राफी के लिए कई मोड को सपोर्ट करता है। सेल्फी कैमरा के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है। जिसको आप सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए यूज कर सकते है।


Honor 90 Lite प्रोसेसर 

Honor 90 Lite स्मार्टफोन मे प्रोसेसर के तौर पर कंपनी की ओर से हैंडसेट मीडियाटेक के ऑक्टा-कोर डाइमेंसिटी 6020 SoC से लैस किया गया है। यह Honor 90 Lite स्मार्टफोन 8GB रैम और 256GB इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है। ऑनर 90 लाइट को एंड्रॉइड 13 का स्पोर्ट मिलता है और यह आधारित मैजिकओएस 7.1 पर काम करता है,और दोहरी सिम कनेक्टिविटी का समर्थन करता है।

honor-90-lite-specs


Honor 90 Lite बैटरी लाइफ 

बैटरी पॉवर की अगर बात करूं तो यहां पर ऑनर 90 लाइट स्मार्ट फोन में 4500mah की बड़ी बैटरी बैकअप दिया गया है, जिसको चार्ज करने के लिए 33 वॉट कि फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जायेगा।कनेक्टिविटी की बात करू तो इस फोन मे खास फिचर्स जैसे 5जी, 4जी, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.3, एनएफसी, जीपीएस, ओटीजी, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक का जबरदस्त स्पोर्ट दिया गया है।


यह भी पढ़ें >Redmi जल्द लॉन्च करेगा, अपनी अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi Note 12R Pro सीरीज।


Honor 90 Lite लॉन्च डेट और प्राइस रेंज 

लॉस्ट में हम बात करेंगे इस स्मार्टफोन कि प्राइस रेंज और लॉन्च डेट कि तो यहां पर कंपनी ने अभी तक लॉन्च को लेकर आधिकारिक तौर कोई खुलासा नहीं किया है। हालाकि रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस फोन को अगले महीने यानी जुलाई के शुरुआती दिनों में लॉन्च करेंगी। कीमत की अगर बात करूं तो हॉनर 90 लाइट की हैंडसन 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन की कीमत EUR 249.99 यूरो यानी इंडियन रुपया में लगभग ₹26,210 रुपये रखा जायेगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ