लॉन्च ! iPhone 15 सीरिज स्मार्टफोन का लॉन्च डेट का हुआ खुलासा,अक्टूबर में होगी लॉन्च।iphone 15 series expected launch date

 अगर आप Apple की स्मार्टफोन iPhone के दिवाने हैं और आप iPhone 15 सीरिज का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए एक खबर है। ख़बर ये है कि इस साल iPhone 15 सीरिज में देरी से आने की संभावना है। हालाकी कंपनी हमेशा साल के अत सितंबर में नए iPhone को लॉन्च को लेकर जाना जाता हैं। लेकिन इस साल iPhone 15 सीरिज सितंबर के बजाय अक्टूबर में लॉन्च किया जायेगा।इस सीरीज में चार मॉडल ,आईफोन 15, आईफोन 15 प्रो, आईफोन 15 मैक्स और आईफोन 15 प्रो मैक्स के साथ Apple इस साल की अंतिम महीनों यानी अक्टूबर में लांच कर सकता है। चलिए जानते हैं क्या कुछ है खास।

iphone-15-series-expected-launch-date


यह भी पढ़ें >जल्द लॉन्च होगी Sumsung Galaxy F34 स्मार्टफोन। सारे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन, क़ीमत लिक।samsung galaxy f34 5g launch date in india


बैंक ऑफ अमेरिका के विश्लेषक वामसी मोहन ने यह खुलासा किया है कि Apple के इस स्मार्टफोन iPhone 15 डिवाइस में "कुछ सप्ताह" की देरी हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी iPhone 15 सीरिज के डिस्प्ले स्क्रीन मे कुछ समय लग सकता हैं। जिसको लेकर यूजर्स को काफ़ी इंतजार करना पड़ेगा। कम्पनी के तरफ से दिए गए जानकारी के मुताबिक़ iPhone 15 सीरिज के दो वेरिएंट मॉडल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के लॉन्च में देरी नहीं करेगा।


  • प्रोसेसर 

iPhone 15 सीरिज स्मार्टफोन मे प्रोसेसर के तौर पर कम्पनी iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल में Bionic A17 चिपसेट प्रोसेसर दे सकती है। बात करें iPhone 15 सीरीज के सभी हैंडसेट की तो कम्पनी इस डिवाइस में Dynamic Island से लेंस करेंगी।कम्पनी ने दावा किया है कि अपने नए स्मार्टफोन iPhone 15 सीरिज में डायनामिक आइलैंड फीचर को कम कीमत वाले मॉडल में भी पेश करने के लिए तैयार किया जा सकता है।रिपोर्ट्स की माने तो iPhone 15 में आगे की तरफ एक पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन देखने को मिल सकता है।बैक कैमरे के डिज़ाइन की तो इस मे कोई बदलाब नही किया जायेगा।कैमरे की बात करें तो नये मॉडल्स में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा, जो नये पेरीस्कोप लेंस के साथ आएगा। कैमरा में 5-6x तक ऑप्टिकल जूम होगा।

iphone-15-series-expected-launch-date


  • बैटरी पॉवर 

बात करें इस स्मार्टफोन कि बैटरी बैकअप की तो कम्पनी ने आधिकारिक तौर पर कोइ जानकारी नहीं दी है हालाकि MacRumors की रिपोर्ट के अनुसार कम्पनी इस iPhone 15 सीरिज स्मार्टफोन मे 3,877mAh बैटरी लाइफ स्टाइल देखने को मिल सकता हैं। पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 14 मे 3,279mAh बैटरी लाइफ दिया गया था जो कि iPhone 15 मे ज्यादा हैं। आगे देखें iPhone 15 Plus में 4,912mAh बड़ी बैटरी बैकअप दिया जा सकता हैं। जिसको चार्ज करने के लिए यूजर्स को iPhone 15 सीरीज स्मार्टफोन मे USB टाइप-C पोर्ट का चार्जिंग दिया जायेगा। बात करें अगले Pro Max मॉडल कि यहां पर आपको एक न्यू फिचर्स कस्टमाइज्ड एक्शन बटन हो सकता है। जो कि आपको कम्पनी की Apple Watch Ultra में देखने को मिलता है।


यह भी पढ़ें >केवल 26 मिनट में चार्ज होगी, Oppo की यह 5G स्मार्टफोन। Oppo K11 जाने क्या है कीमत।oppo k11 5g price in india flipkart

iphone-15-series-expected-launch-date


  • लॉन्च डेट 

MacRumors की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस साल iPhone 15 सीरिज को एक महीने देरी यानि अक्टूबर में लॉन्च करेंगी। लॉन्च की देरी iPhone 15 सीरिज की डिस्प्ले स्क्रीन को बताया जा रहा है।रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस स्मार्टफोन iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में पतले बेज़ेल्स और बेज़ेल की समस्या से जूझ रहे हैं।Apple अपनी अपकमिंग सिरीज iPhone 15 सीरिज की डिस्प्ले स्क्रीन का बेज़ल साइज़ को छोटा करने के लिए एक नया डिस्पले स्क्रीन का निमार्ण कर रही है। जिसको लेकर यूजर्स को वेट करना पड़ेगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ