लॉन्च ! अगले महीने लॉन्च होगी, iPhone 15 सीरिज स्मार्टफोन। जाने कितनी होंगी कीमत।iphone 15 all models

 दुनियां की सबसे बड़ी टेक कंपनी Apple फिर से अपनी न्यू अपकमिंग iPhone 15 सीरिज स्मार्टफोन को लेकर मार्केट में चर्चा में बना हुआ हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस 15 सीरिज को अगले महीने यानि 13 सितंबर को लॉन्च करेगी हालाकि कम्पनी की ओर से अभी तक कोई जानकारी नहीं दिया गया है। पिछले रिपोर्ट की माने तो ऐसा माना जा रहा था कि इस साल iPhone 15 सीरिज में देरी हो सकती है। लेकिन इस नए रिपोर्ट मे साफ कहा गया है कि Apple की लेटेस्ट स्मार्टफोन iPhone 15 सीरिज 13 सितंबर को लॉन्च के लिए मार्केट में उतारेगी। चलिए जानते हैं क्या कुछ होने वाला है iPhone 15 सीरिज स्मार्टफोन बदलाव।

iphone-15-all-models


यह भी पढ़ें >ऑफ़र्स ! 8 हज़ार रूपये में मिलेगा, 50MP के साथ 16GB के इंटरनल स्टोरेज। जाने itel S23 स्मार्टफोन कि सारे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन।amazon great freedom festival sale 2023


iPhone 15 सीरिज की लॉन्च डेट कि जानकारी एक टेक वेबसाइट 9to5Mac ने अपने रिपोर्ट के अनुसार जानकारी दी है।9to5Mac के रिपोर्ट के अनुसार कम्पनी हर साल इसी महिने लॉन्च इवेंट करती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि Apple फिर से अगले महीने लॉन्च इवेंट की स्थापना कर सकती है।


  • डिस्प्ले स्क्रीन 

एक टिप्सर के मुताबिक कंपनी आपने न्यू अपकमिंग iPhone 15 सीरिज स्मार्टफोन मे 6.1 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले स्क्रीन देखने को मिल सकता हैं। फोन का डिजाइन डायनामिक आइलैंड नॉच डिस्प्ले मिल सकता है। डिस्प्ले को स्मूथ करेगा 120Hz रिफ्रेश रेट और डिस्पले मे ऑलवेज-ऑन फीचर भी दिया जा सकता है। अपकमिंग 15 सीरिज की डिजाइन की जहां तक बात करे तो iPhone 15 में घुमावदार किनारे और डिस्प्ले के चारों ओर पतले बेजल के साथ एक नया डिज़ाइन मिल सकता है।वहीं, प्रो मॉडल में स्टेनलेस स्टील फ्रेम को टाइटेनियम से बने नए फ्रेम में लाया जा सकता है।


iphone-15-all-models


  • प्रोसेसर 

iPhone 15 सीरिज स्मार्टफोन मे प्रोसेसर के तौर पर कम्पनी iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max मॉडल में Bionic A17 चिपसेट प्रोसेसर दे सकती है। बात करें iPhone 15 मे (A16) सीरीज के सभी हैंडसेट की तो कम्पनी इस डिवाइस में Dynamic Island से लेंस करेंगी।कम्पनी ने दावा किया है कि अपने नए स्मार्टफोन iPhone 15 सीरिज में डायनामिक आइलैंड फीचर को कम कीमत वाले मॉडल में भी पेश करने के लिए तैयार किया जा सकता है।


  • कैमरा सेटअप 

रिपोर्ट्स की माने तो iPhone 15 में आगे की तरफ एक पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन देखने को मिल सकता है।बैक कैमरे के डिज़ाइन की तो इस मे कोई बदलाब नही किया जायेगा।कैमरे की बात करें तो नये मॉडल्स में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा, जो नये पेरीस्कोप लेंस के साथ आएगा। कैमरा में 5-6x तक ऑप्टिकल जूम होगा। iPhone 15 सीरिज स्मार्टफोन मे ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप के साथ 50 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा लेंस और 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड कैमरा सेंसर मिल सकता है।


यह भी पढ़ें >लॉन्च ! 13 अगस्त को लॉन्च होगी, Tecno की लेटेस्ट अपकमिंग स्मार्टफोन Tecno Pova 5 Pro। जाने क्या कुछ होने वाला है ख़ास फिचर्स और स्पेसिफिकेशन।tecno pova 5 pro 5g release date


iphone-15-all-models


  • बैटरी लाइफ 

बात करें इस स्मार्टफोन कि बैटरी बैकअप की तो कम्पनी ने इस बार बैटरी पॉवर को लेकर बदलाव किया है। लिक हुए रिपोर्ट के अनुसार कम्पनी इस iPhone 15 सीरिज स्मार्टफोन मे 3,877mAh बैटरी लाइफ देखने को मिल सकता हैं। पिछले साल लॉन्च हुए iPhone 14 मे 3,279mAh बैटरी लाइफ दिया गया था जो कि iPhone 15 मे ज्यादा हैं। आगे देखें iPhone 15 Plus में 4,912mAh बड़ी बैटरी बैकअप दिया जा सकता हैं। जिसको चार्ज करने के लिए यूजर्स को iPhone 15 सीरीज स्मार्टफोन मे USB टाइप-C पोर्ट का चार्जिंग दिया जायेगा। बात करें अगले Pro Max मॉडल कि यहां पर आपको एक न्यू फिचर्स कस्टमाइज्ड एक्शन बटन हो सकता है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ