31 अगस्त को लॉन्च होगी, iQOO Z7 Pro 5G स्मार्टफोन। जाने कितनी होंगी कीमत। iQOO Z7 Pro 5G

 अगर आप एक प्रीमियम स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं तो आप यहां पर कुछ दिन इंतजार कर सकते हैं क्यों कि iQOO अपनी न्यू लेटेस्ट स्मार्टफोन iQOO Z7 Pro स्मार्टफोन को लेकर करने की घोषणा कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस फोन को एक मिड-रेंज 5G फोन होगा और यह iQOO Z6 Pro स्मार्टफोन का सक्सेसर होगा। जिसके बाद कंपनी iQOO Z7 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। यह फोन डुअल कैमरा सेटअप के साथ नजर आ सकता है। फोन को लेकर कई लिक्स निकल कर सामने आ चूके है चलिए जानते हैं क्या कुछ होने वाला है ख़ास फिचर्स और स्पेसिफिकेशन।


iqoo-z7-pro-5g-lonch-in-india



सबसे पहले हम बात करेंगे इस मिड-रेंज 5G iQOO Z7 Pro फोन की कीमत कि तो कम्पनी इस लेटेस्ट स्मार्टफोन कि कीमत लगभग इंडियन रूपये मे लगभग ₹25,000 रूपये के क़रीब रख सकती है। फिलहाल इसे कन्फर्म नही किया गया है। लॉन्च डेट कि बात करें तो iQOO Z7 Pro स्मार्टफोन को 31 अगस्त को इंडियन मार्केट में लॉन्च के लिए उतारी जायेगी।


iQOO Z7 Pro 5G: डिस्पले स्क्रीन और बैटरी लाइफ 

सबसे पहले हम बात करेंगे इस स्मार्ट फोन की डिस्प्ले सेटिंग की तो कंपनी ने इस iQOO Z7s 5G फोन में 6.78 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले और 90 हार्स रिफ्रेश रेट दिया गया है , इसमें ग्लास प्रोटेक्शन के लिए Schott Xensation UP का ग्लास प्रोटेक्शन भी देखा जा सकता है और साथ में इसका पीक ब्राइटनेस लेवल 1300 निट्स का है।बैटरी परफॉर्मेंस की ओर देखे तो इंडिया टूडे के एक रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन मे पॉवर के लिए 4600mAh की बड़ी बैटरी बैकअप देखने को मिलती है, जिसको चार्ज करने के लिए 66W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जायेगा।


iQOO Z7 Pro 5G: कैमरा सेटअप 

iQOO Z7 5G स्मार्टफोन की कैमरा सेटअप की ओर चले तो यहां पर कंपनी के तरफ से इस स्मार्टफोन में मेन कैमरा के तौर पर 64MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, जो कि एलईडी फ्लैश लाइट से लैस है, और OIS सपोर्ट के साथ अल्ट्रा-स्टेबल परफॉर्मेंस देखने को मिलता है, 2MP का बोके कैमरा सेटअप सेंसर और सेल्फी कैमरा के तौर पर 16MP का फ्रंट फेसिंग सेल्फी कैमरा दिया गया है, जिसको आप वीडियो कॉलिंग या वीडियो चैट के लिए यूज कर सकते हो।


iqoo-z7-pro-5g-lonch-in-india


यह भी पढ़ें >लॉन्च ! 68W फास्ट चार्जिंग  दमदार परफॉरमेंस के साथ लॉन्च हुआ, Xiaomi Mix Fold 3 स्मार्टफोन।xiaomi mi mix fold 3 release date


iQOO Z7 Pro 5G:प्रोसेसर 

प्रोसेसर की जहा तक बात है तो इस 5G स्मार्टफोन मे प्रोसेसर के तौर पर परफॉर्मेंस के लिए मीडियाटेक 7,200 SoC, चिपसेट प्रोसेसर देखने को मिलता है।iQOO Z7 5G स्मार्टफोन Android 13 पर बेस्ड है और Funtouch OS 13 पर काम करता है। आइकू का यह 5G फोन 8जीबी तक की रैम और 128जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। फोन में आपको 8जीबी वर्चुअल रैम भी मिलेगी।कनेक्टिविटी ऑप्शंस के लिए के लिए फोन में iQOO Z7 5G, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, यूएसबी टाइप-C पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैसे अन्य फीचर्स को स्पोर्ट करती है।


iqoo-z7-pro-5g-lonch-in-india


       iQOO Z7 Pro 5G leaked specs 

- 6.78" FHD+ Curved AMOLED, 120Hz refresh rate

- 4nm Dimensity 7200 SoC, G610 GPU

- LPDDR4x + UFS 2.2 storage 

- 64MP OIS + 2MP rear

- 16MP Selfie

- 4600mAh battery

- 66W charging

- Bluetooth 5.3, WiFi 6, ID finger, Glass back

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ