लॉन्च : जबरदस्त कैमरे, स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 SoC के साथ लॉन्च हुआ। Nothing Phone 2 स्मार्टफोन।nothing phone 2 all details

 आख़िरकार Nothing Phone 2 आ ही गया। महीनो से यूजर्स को काफ़ी वेट करना पड़ा। फाइनली कंपनी कल यानि 11 जुलाई को Nothing Phone 2 शक्तिशाली स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 चिप के साथ लॉन्च किया गया। कंपनी का मानना है कि Nothing Phone 1काफी बदला हुआ है, हालाकि कि फोन के डिजाइन में कोई बदलाब नही किया गया है,कार्ल पेई के नेतृत्व वाले स्टार्टअप में नथिंग फोन 2 मे कैमरा सेटअप मे अपडेट किया गया है, और कीमत भी बढ़ाया गया है। नथिंग फोन 2 के बारे में जानकारी प्राप्त करने हेतु आप आगे पढ़ सकते हैं।

nothing-phone-2-all-details


यह भी पढ़ें >Nothing Phone 2 कि डिस्प्ले स्पेसिफिकेशन एचडी वॉलपेपर के साथ हुआ लीक।nothing phone 2 wallpaper


Nothing Phone 2 डिस्प्ले स्क्रीन 

नथिंग फोन की डिस्प्ले स्क्रीन पर नजर डालें तो यहां पर कंपनी ने फोन के बारे में पहले ही जानकारी दे दी थी। फिलहाल Nothing Phone 2 की डिस्प्ले की बात करें तो फोन मे 6.7-इंच LTPO AMOLED डिस्प्ले मिलता है जो 120Hz एडेप्टिव रिफ्रेश रेट, 1080 x 2412 रेजोल्यूशन और 1600 निट्स पीक ब्राइटनेस का स्पोर्ट करता है।एलईडी लाइट इंटरफेस के साथ एक पारदर्शी बैक मिलता है। हालाँकि, Nothing Phone 1 के तुलना में नथिंग फोन 2 मे काफी बदलाव आया है।डिस्प्ले पर सेल्फी कैमरा कटआउट बाईं ओर से केंद्र की ओर देखे जा सकते है। 


Nothing Phone 2 कैमरा सेटअप 

कैमरा सेटअप कि अगर बात करें यहां पर कंपनी ने बताया है कि Nothing Phone 1 मे Nothing Phone 2 की कैमरा सेटअप मे अपडेट किया गया है।ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) और इन-सेंसर ज़ूम के साथ 50MP Sony IMX890 का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है जो कि सैमसंग JN1 सेंसर के समान है। सेल्फी कैमरा के तौर पर फोन मे आपको इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (EIS) के साथ 32MP Sony IMX615 फ्रंट-फेसिंग कैमरा सेंसर दिया जायेगा।


Nothing Phone 2 प्रोसेसर 

 प्रोसेसर की अगर बात करूं तो कम्पनी की ओर से यहा पर भी बड़ा बदलाब देखने को मिलता है। पुराने फोन नथिंग फोन 1 मे स्नैपड्रैगन 778G+ दिया गया था। लेकिन इसे बदल कर Nothing Phone 2 मे कंपनी ने स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 SoC 4nm चिपसेट प्रोसेसर लगा दिया है।नथिंग फोन (2) को मूल मॉडल की तुलना में महत्वपूर्ण हार्डवेयर बूस्ट मिलता है।डिवाइस में LPDDR5 रैम और USF 3.1 स्टोरेज मिलता है। फ़िलहाल कंपनी ने कई बेस मॉडल जैसे 8GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज,12GB। रैम के साथ 256GB इंटरनल स्टोरेज और 12GB रैम के साथ 512GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन मे उपलब्ध कराई गई है।

nothing-phone-2-all-details


यह भी पढ़ें >लॉन्च डेट कन्फर्म :18 जुलाई को लॉन्च होगी,6000mAh की से लैस Redmegic 8s Pro स्मार्टफोन।redmagic 8 pro accessories


Nothing Phone 2 बैटरी लाइफ 

बैटरी परफॉर्मेंस की जहा तक बात है तो कम्पनी इस स्मार्टफोन को ऑन रखने के लिए Nothing Phone 2 मे 4,700mAh की बड़ी बैटरी बैकअप देखने को मिलती है जिसको चार्ज करने के लिए 33W वायर्ड फास्ट चार्जिंग स्पोर्ट के 15W की वायरलेस चार्जिंग स्पोर्ट दिया जाएगा। फोन का डिवाइस एंड्रॉइड 13 पर बेस्ड है और नथिंग ओएस 2.0 चलाता है। नया सॉफ्टवेयर नए विजेट, थीम रंग, फ़ोल्डर लेआउट और थीम अपडेट कराया गया है।


Nothing Phone 2 कीमत 

लॉस्ट में हम बात करेंगे इस स्मार्टफोन कि कीमत की तो कम्पनी ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि फोन कई अन्य बदलाव आ सकते हैं और कई स्टोरेज ऑप्शन मे उपलब्ध कराई जाएगी। कीमत की बात करूं तो Nothing Phone 2 की बेस मॉडल जैसे 8GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 599 डॉलर इंडियन रुपया में लगभग ₹47,920 हज़ार रुपए रखा गया है।12GB रैम के साथ 256GB इंटरनल स्टोरेज जिसकी कीमत $699 इंडियन रूपये मे लगभग ₹55,920 हज़ार रुपए और 12GB रैम के साथ 512GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन की कीमत $799 इंडियन रूपये में लगभग ₹63,920 हज़ार रुपए तक रखा गया हैं।


यह भी पढ़ें >लॉन्च : 50MP डुअल कैमरा सेटअप और स्नैपड्रैगन 680 SoC के साथ लॉन्च हुआ। Oppo A78 4G स्मार्टफोन।oppo a78 4g full specs


nothing-phone-2-all-details


कंपनी ने पिछले हफ्ते ही Nothing Phone 2 को लेकर प्री-ऑर्डर शुरू किया गया था। हालाकि प्री-ऑर्डर के लिए अभी भी उपलब्ध है। इसकी बुकिंग लोकप्रिय शॉपिंग प्लेटफार्म Flipkart पर या कम्पनी के आधिकारिक वेबसाइट पर कर सकते हैं।फोन को सफेद और गहरे भूरे रंग में लॉन्च किया गया है। बिक्री के लिए Nothing Phone 2,17 जुलाई से मार्केट में शुरू किया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ