अगले महीने लॉन्च होगी, Realme की जबरदस्त स्मार्टफोन। Realme C51 मे मिलेंगी, 50MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर।realme c51 price in india

 अगर आप कम बजट में Realme का एक धासु स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं तो आप कुछ दिन इंतजार कर सकते हैं, क्यों अगले महीने Realme न्यू अपकमिंग स्मार्टफोन C51 सिरीज स्मार्टफोन लॉन्च करने कि तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इस डिवाइस के सारे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन सामने आ चूके है। हालाकी टिपसर पारस गुगलानी ने C51 4G के स्पेसिफिकेशन का भी खुलासा किया है कि इस डिवाइस को लो बजट (कम बजट) फ्रेंडली धांसू स्मार्टफोन लॉन्च करेंगी। भारत में इसकी कीमत लगभग ₹10,000 रूपये के क़रीब रखा जायेगा। चलिए जानते हैं Realme C51 के सारे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन।


realme-c51-price-in-india


यह भी पढ़ें >ऑफ़र ! सिर्फ ₹7000 हजार रूपए में मिलेगा,50MP कैमरे के साथ 5000mAh वाली जबरदस्त स्मार्टफोन।flipkart exchange offer mobile


Realme C51 भारत में एक नया बजट स्मार्टफोन होगा।

हालाकी कम्पनी ने आधिकारिक तौर पर लॉन्च की कोई जानकारी नहीं दी है, रिपोर्ट के अनुसार कम्पनी इस डिवाइस में डुअल-टोन रियर पैनल है। रियर पैनल के ऊपरी हिस्से में कैमरा रिंग के चारों ओर चमकदार फिनिश है। और फोन के फ्रंट में डिस्प्ले के टॉप पर वॉटरड्रॉप नॉच है , साथ मे डिस्प्ले के चारों ओर के बेज़ेल्स काफी पतले हैं। लिक हुए रिपोर्ट के अनुसार Realme की अपकमिंग C सिरीज फोन को 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च करेंगी। फोन मे डुअल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता हैं, जिसका बैक कैमरा सेटअप 50MP का प्राइमरी कैमरा सेंसर और 5MP का फ्रंट फेसिंग सेल्फी कैमरा सेंसर दिया जायेगा।


Realme C51: डिस्पले स्क्रीन 

डिस्प्ले स्क्रीन कि अगर बात करूं तो यहां पर कंपनी ने अपनी अपकमिंग C सीरीज में इस Realme C51 फोन का डिस्पले Realme C55 के तरफ देखा जा सकता है। Realme C53 के बारे मे अधिक जानकारी के लिए (यहां क्लिक कीजिए)जो iPhone 14 की तरह डायनामिक आइलैंड लुकलाइक के साथ आता है, जिसे रियलमी मिनी कैप्सूल कहता है। जिसका डिस्पले 6.7 इंच का एलसीडी पैनल ,फुल-एचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ आता है और इसमें 90 हर्ट्ज़ का रिफ्रेश रेट का स्पोर्ट देखने को मिलता है। फोन को दो कॉलर मिंट ग्रीन और कार्बन ब्लैक में लॉन्च ऑप्शन मे लॉन्च करेंगी।


Realme C51: कैमरा सेटअप

कैमरा सेटअप भी Realme C55 के तरह हो सकता है, हालाकि पारस गुगलानी के रिपोर्ट के मुताबिक यह फोन डुअल रियल कैमरा सेटअप के साथ आ सकता हैं।जिसने मेन कैमरा के तौर पर 50 मेगापिक्सेल का प्राथमिक कैमरा सेटअप और 8MP का सेकेंडरी कैमरा भी होगा, जिसमें अल्ट्रा-वाइड लेंस हो सकता है। सेल्फी कैमरा की बात करू तो यहां पर 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता हैं।जिसका यूज आप वीडियोकॉलिंग के लिए कर सकते है। 

realme-c51-price-in-india
Realme C53


यह भी पढ़ें >Honor की तीन सबसे बड़ी स्मार्टफोन,हॉनर मैजिक वी स्लिम, मैजिक फ्लिप, जीटी 100, एक्स50 जीटी के साथ होगे लॉन्च।


Realme C51 : बैटरी लाइफ 

Realme C51 स्मार्टफोन मे 5,000mAh की बैटरी की बडी बैटरी बैकअप देखने को मिलता है जिसको चार्ज करने के लिए 33 वॉट SuperVOOC वायर्ड की फास्ट चार्जिग स्पोर्ट दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन के डिवाइस में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और 3.5 मिमी हेडफोन जैक,इसके अलावा, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए 2TB तक स्टोरेज विस्तार के लिए सपोर्ट मिलेगा। माना जा रहा है कि यह स्मार्ट फोन 4G कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ इन्डियन मार्केट में लॉन्च किया जायेगा।


Realme C51: प्रोसेसर

रिपोर्ट के अनुसार कम्पनी इस डिवाइस में प्रोसेसर के तौर पर Realme C51 फोन मे उम्मीद है, की Unisoc T612 SoC की चिपसेट प्रोसेसर लगा हो सकता है। Realme की आगामी अपकमिंग स्मार्टफोन C-सीरीज़ फोन को 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च करेंगी। जिसमे 4GB वर्चुअल रैम सपोर्ट देखने को मिल सकता हैं।यह फोन Android 13 पर बेस्ड है और Realme UI 4.0 पर काम करता है।


realme-c51-price-in-india
Realme C53


Realme C51 : लॉन्च डेट और प्राइस 

कीमत की जहा पर बात करें तो कम्पनी ने आधिकारिक तौर पर Realme C51 फोन की कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी है हालाकि रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस अपकमिंग C सिरीज की स्मार्टफोन की कीमत लगभग ₹10,000 रूपए के करीब रखा जाएगा। टिपसर पारस गुगलानी ने जानकारी देते हुए कहा है कि इस स्मार्टफोन को कंपनी अगले महीने यानि अगस्त महिने तक लॉन्च करेगी।


यह भी पढ़ें >जल्द लॉन्च हो सकती है, Sumsung की अपकमिंग स्मार्टफोन Sumsung Galaxy A05।samsung galaxy a05 release date

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ