Redmi 12 स्मार्टफोन कि लॉन्च डेट आई, सामने। जाने कब तक होगा लॉन्च।redmi 12 android version

 स्मार्टफोन बनाने वाली चाइनीज टेक कंपनी Xiaomi का उप ब्रांड Redmi अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को लेकर आजकल काफी चर्चा में हैं। लिक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी Redmi 12 को अगले महीने यानी जुलाई के दूसरे सप्ताह तक इंडियन मार्केट में लॉन्च कर सकती है। हालाकि इसकी पुष्टि आधिकारिक तौर पर नही किया गया है। फोन का डिस्पल 6.79 फुल एचडी प्लस डिस्प्ले स्क्रीन देखने को मिल सकता हैं। जिसको स्मूथ करेगा,90Hz Display । फोन मे क्या कुछ होने वाला है ख़ास चलिए जानते हैं।

redmi-12-android-version

यह भी पढ़ें >itel लॉन्च करने जा रही है,7000mAh की बड़ी बैटरी वाली दमदार स्मार्टफोन।itel P40+।itel p40 plus specs


कंपनी ने Redmi 12 की जानकारी Xiaomiui के आधिकारिक वेबसाइट के जरिये सामने रखा है।रिपोर्ट में बताया गया है कि यह रेडमी मोबाइल V14.0.2.0.TMXINXM सॉफ्टवेयर के साथ स्पॉट किया गया है जो यह सॉफ्टवेयर भारतीय बाजार को प्रदर्शित करता है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कम्पनी इस स्मार्टफोन को रेडमी 12 जुलाई के पहले सप्ताह में इंडिया में लॉन्च कर सकती है।


Redmi 12: डिस्पले स्क्रीन 

सबसे पहले हम बात करेंगे इस स्मार्ट फोन की डिस्प्ले सेटिंग की तो यहां पर कंपनी के तरफ से इस Redmi 12 स्मार्ट फोन में 6.79 इंच फुलएचडी+ रेजॉलूशन डिस्प्ले स्क्रीन देखने में मिल सकता हैं। साथ मे 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट का जबरदस्त स्पोर्ट देखने को मिलता है।स्क्रीन फुलएचडी+ रेजॉलूशन के साथ आती हैं। हालाकि की कम्पनी के तरफ से इसके बारे मे अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है।


Redmi 12: कैमरा सेटअप 

कैमरा सेटअप कि ओर देखे तो यह पर Redmi 12 स्मार्ट फोन में ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता हैं जिसमें मेन कैमरा के तौर पर 50MP प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया जायेगा। साथ मे 8MP सेकेंडरी कैमरा सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल का कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता हैं। सेल्फी कैमरा के तौर पर यहां पर 8MP सेल्फी कैमरा सेटअप दिया जायेगा। कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन ब्लूटूथ 5.3, जीपीएस, वाई-फाई जैसे अन्य फीचर्स दिया जायेगा।


यह भी पढ़े >सस्ता हुए, Tecno Camon 20 Pro स्मार्टफोन । मिलेगा पुरे ₹5,000 हजार रूपए तक का डिस्काउंट ऑफर।amazon mobile exchange offer

redmi-12-android-version


Redmi 12: प्रोसेसर और बैटरी लाइफ 

Redmi 12 में प्रोसेसर कि अगर बात करें तो यहां पर प्रोसेसर के तौर मीडियाटेक ऑक्टा-कोर 2.0 गीगाहर्ट्ज़ हीलियो G88 प्रोसेसर चिपसेट दिया गया है। इस स्मार्टफोन मे ग्राफिक्स के लिए Mali-G52 MC2 GPU का स्पोर्ट देखने को मिल सकता हैं।Redmi 12 स्मार्टफोन को 4 जीबी रैम व 8 जीबी रैम ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। फोन 128 जीबी व 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज के साथ आता है। बैटरी पवार के तौर पर 5000mah की बड़ी बैटरी बैकअप दिया गया है। जिसको चार्ज के लिए 18 वॉट कि फास्ट चार्जिंग स्पोर्ट देखने को मिल सकता हैं। फोन का वजन लगभग 198.5 ग्राम है। हालाकि इंडियन मार्केट में कब तक लॉन्च होगा इसके बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ