स्मार्टफोन खरीदने से पहले इन बातों का रखे ध्यान नहीं तो बाद में होगा पछतावा।best android phone 2023

 स्मार्टफोन खरीदने से पहले इन बातों का रखे ध्यान नहीं तो बाद में होगा पछतावा।best android phone 2023


स्मार्टफोन हमारे जीवन का अहम हिस्सा बन गया है। स्मार्ट फोन को हम नही स्मार्ट फोन हमे चलाता है। हर छोटे बड़े ऑनलाइन काम के लिए हमें फोन की जरुरत पड़ती है। हमारा जीवन एक दिन भी बिना मोबाइल के नहीं रह सकता है। अगर एक दिन भी हमारा मोबाइल हमारे पास नहीं रहता तो ऐसा लगता है कि हमारा कीमती चीज गुम हो गया है। यही कारण है कि हम जल्दबाजी ने कोई भी स्मार्ट हूं खरीद लेते हैं,और यही फोन आपको बाद में दिक्कत देने लगती है तो चली आज हम बताते हैं कि स्मार्टफोन खरीदने से पहले कौन-कौन सी जानकारी होनी चाहिए और कुछ टिप्स बताते है जिसकी मदद से आप एक अच्छा स्मार्टफोन खरीद सकते हैं। चालिए जानते हैं वह कोन कोन सी टाइप है।

best-android-phone-2023


यह भी पढ़े >Sumsung दे रहा है, ₹53,000 जबरदस्त डिस्काउंट।Samsung Galaxy S23 Ultra 5G। जाने क्या है, खरीदने का प्रोसेसर


कीमत और बजट 

फोन लेने से पहले आप अपने बजट देख ले और तब तय करिए की आप जो फोन ले रहे हैं क्या वही फोन दूसरे मार्केट में उतने ही कीमत पर मिल रहा है। आपको कितने प्राइज रेंज में यह स्मार्ट फोन मिल रहा है। और इसे स्मार्टफोन में कौन-कौन से फीचर स्पेसिफिकेशन होना चाहिए।


फोन मे कैमरा सेटअप जबरदस्त होना चाहिए 

फोन मे कुछ हों या ना हो लोग सिर्फ कैमरा सेटअप देखने ही फोन खरीदते हैं। क्योंकि ज्यादातर लोग अपने स्मार्ट फोन से ही फोटो और वीडियो बनाते हैं। अगर आप एक स्मार्ट फोन खरीदे गए हैं तो उस फोन की कैमरा सेटअप चेक करे ।फोन के कैमरा का सेंसर साइज, रिजॉल्यूशन, हॉर्स पावर जैसे अन्य फीचर्स चेक करे।


डिसप्ले स्क्रीन अच्छी होनी चाहिए 

डिसप्ले स्क्रीन सेटिंग आपके लिए बेहद जरूरी होता है।क्योंकि जब आप एक नए स्मार्टफोन खरीदते है तो हमें यह ही नहीं पता होता है कि इस डिस्प्ले की साइज कितनी है, स्क्रीन स्क्रॉल कितनी है। क्योंकि यहां पर बहुत सारे लोग गलत स्मार्ट फोन खरीद लेते हैं बाद में बोलते हैं कि हमारा डिस्प्ले इसकी सही से काम नहीं कर रहा है। तो इन बातों का जरुर ख्याल रखें।


प्रोसेसर चेक करना है जरुरी 

प्रोसेसर को तो आपको चेक करना बेहद जरूरी हो जाता है, क्यो की फोन का सिस्टम यही से जुड़ा होता है, फोन कैसा पॉर्फोम्स करेगा वह आपके स्मार्टफोन के प्रोसेसर पर ही निर्भर करता है,आपके स्मार्टफोन का प्रोसेसर अच्छा होगा तो फोन आपका फोन लैंग या बार-बार बंद नहीं होगा। तो प्रोसेसर चेक करना ना भूलें।


बैटरी बैकअप भी तगड़ी होनी चाहिए 

बैटरी पावर काफ़ी तगड़ी होनी चाहिए क्योंकि बैटरी बैकअप तगड़ी होगी तो बैटरी जल्दी खत्म नहीं होगा और बैटरी को चार्ज करने के लिए एक फास्ट चार्जिंग की जरुरत पड़ती है इसको भी देखें क्योंकि यहां पर लोग बैटरी बैकअप देते हैं, लेकीन किसको चार्ज करने के लिए कम वॉट का चार्ज सपोर्ट देते हैं तो इसको आपको जुरूर से ध्यान में रखे। फोन में कम से कम 5000mah की बैटरी पावर होनी चाहिए तभी फोन लम्बे समय तक चलेगा।


यह भी पढ़े >इस दिन होगा लॉन्च,Vivo का दमदार स्मार्टफोन। Vivo Y35+ 5G। लॉन्च से पहले जाने सारे स्पेसिफिकेशन और फीचर्स।


फीचर्स और स्पेसिफिकेशन का रखे ध्यान 

स्मार्टफोन के फ्यूचर को भी ध्यान में रखे। स्मार्टफोन में क्या फीचर्स और स्पेसिफिकेशन है। फोन 5G है या 4G चार्चिंग स्पोर्ट जैसे अन्य फीचर्स चेक करना आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ