आ गया,Jio का 5G स्मार्टफोन Jiophone 5G । दीवाली तक हो सकती है लॉन्च, कीमत ₹10,000 रूपए से भी कम।jio phone 5g

 मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली टेलीकॉम कंपनी jio अब स्मार्ट फोन की दुनियां मे कदम रखने जा रही है। लिक रिपोर्ट के मुताबिक Jio अपनी अपकमिंग स्मार्टफोन jiophone 5G पर काफ़ी लंबी समय से काम कर रही है।पिछले दिनों, JioPhone 5G गीकबेंच वेबसाइट पर 4GB रैम और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480+ SoC के साथ jiophone को लिस्ट किया गया था। एक टिपसर के अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए @ArpitNahiMila ने jiophone की कुछ तस्वीरों को शेयर किया है। लिक रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन कि सारे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन डिज़ाइन, डिस्प्ले, कैमरा स्पेक्स, मूल्य ब्रैकेट और आगामी JioPhone 5G रिलीज़ की तारीख सामने आ गया है।


यह भी पढ़ें >Vivo Y36 4G स्मार्टफोन को, प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 680 SoC, चिपसेट और 44W फास्ट चार्जिंग के साथ इंडिया मार्केट में लॉन्च होगी गया


Jio ने RIL AGM 2022 के दौरान यह खुलासा किया कि दुनियां की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी Google के साथ मिल कर Jiophone 5G स्मार्ट फोन को

jio-phone-5g

लॉन्च करेंगी। लिक्स रिपोर्ट के अनुसार इस स्मार्टफोन मे रियर पैनल पर पीछे की तरफ एक डुअल-कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता हैं,लीक पिक्चर्स के मुताबिक़ Jiophone 5G स्मार्टफोन मे डुअल कैमरा सेटअप में 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और दूसरा 2-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया जायेगा।पिछले दिनों, JioPhone 5G गीकबेंच वेबसाइट पर 4GB रैम और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480+ SoC के साथ सामने आया था। हालाकि कम्पनी ने इसके बारे में जानकारी नहीं दी है।


Jiophone 5G डिस्पले स्क्रीन 

टिपस्टर के रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस स्मार्टफोन मे डिसप्ले स्क्रीन के तौर पर 6.5-इंच HD+ LCD डिस्प्ले स्क्रीन देखने को मिल सकता हैं, और 90 हर्स की डिस्प्ले स्क्रीन प्रोटक्शन,ऐसा लगता है कि स्मार्टफोन में सामने की तरफ एक एलईडी डिस्प्ले है जिसके ऊपर वॉटरड्रॉप नॉच है। लीक से पता चलता है कि नॉच के अंदर 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा।


Jiophone 5G कैमरा सेटअप 

कैमरा क्वालिटी पर नजर डालें तो यहां पर Jiophone 5G स्मार्टफोन मे कंपनी की ओर से डुअल रियल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता हैं, जिसमे मेन कैमरा सेटअप 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर और दूसरा 2 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है। सेल्फी कैमरा के तौर पर Jiophone 5G स्मार्टफोन मे 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सेंसर दिया जायेगा।छवि Jio 5G पर डाउनलोड और अपलोड गति का भी खुलासा करती है, जो क्रमशः 470Mbps और 34.25Mbps है। 


Jiophone 5G प्रोसेसर चिपसेट 

प्रोसेसर कि अगर बात करें तो यहां पर कंपनी की ओर से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है हालाकि रिपोर्ट के मुताबिक Jiophone 5G स्मार्टफोन मे टिपस्टर का यह भी दावा है कि आगामी स्मार्टफोन में हुड के नीचे UNISOC 5G या डाइमेंशन 700 चिपसेट प्रोसेसर लगा हुआ है।पिछले दिनों, JioPhone 5G गीकबेंच वेबसाइट पर 4GB रैम और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480+ SoC के साथ सामने आया था। फोन Android 12 पर बेस्ड है और PragatiOS कस्टम इंटरफ़ेस पर काम करता है। फोन 4जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ कनेक्ट डिवाइसेस डेटाबेस पर लॉन्च किया जायेगा।

jio-phone-5g


यह भी पढ़ें >Realme Pad 2 को लेकर आया, अपडेट। जाने कब तक होगा लॉन्च।realme pad 2 launch date


Jiophone 5G बैटरी लाइफ , कीमत और लॉन्च डेट 

टिपस्टर के रिपोर्ट के अनुसार कंपनी, Jiophone 5G स्मार्टफोन मे 5000mah की बड़ी बैटरी बैकअप देखने को मिलेगा और इसको चार्ज करने के 18 वॉट कि फास्ट चार्जिंग स्पोर्ट दिया जाएगा। किमत की अगर बात करें तो टिपस्टर ने ये भी बताया कि Jiophone 5G स्मार्टफोन कि कीमत लगभग ₹10,000 रूपये के क़रीब रखा जायेगा। लिक हुए रिपोर्ट के अनुसार इस JioPhone 5G स्मार्टफोन की कीमत ₹10,000 रुपये से कम होगी और इसे दिवाली और नए साल के बीच लॉन्च किया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ